राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी ने एनडीए में शामिल होने को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा की इंडिया गठबंधन के साथ रालोद बना रहेगा। उन्होंने एनडीए में शामिल होने को अफवाह करार दिया हैं। बता दे यूपी में समाजवादी पार्टी और रालोद गठबंधन में चुनाव लड़ती रही हैं। जयंत ने कहा भाजपा को केंद्र सरकार की सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए बने रालोद गठबंधन में रहेगा। रालोद प्रमुख कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, “सभी इंडिया गठबंधन को अपने-अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए।”

जयंत चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए साफ किया कि रालोद गठबंधन का समर्थन करती है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी खेमे के लिए ग्राउंड पर समर्थन जुटाने को कहा है। जयंत चौधरी के बयान ने लोकसभा चुनाव से पहले रालोद का भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन में शामिल होने की चर्चा खत्म कर दिया है। उन्होंने पदाधिकारियों से 7 जनवरी के युवा संसद कार्यक्रम पर ध्यान केंद्रित करने को कहा हैं।

बता दें कि रालोद का युवा संसद कार्यक्रम मेरठ से शुरू होगा। जयंत चौधरी ने गन्ना बकाया भुगतान में देरी और कृषि उपज के लिए कम भुगतान का मुद्दा उठाया। रालोद प्रमुख ने किसानों से जुड़ी समस्याओं को प्रमुखता से उठाने की नसीहत दी। कार्यकर्ताओं को कहा गया कि किसानों की मांग के लिए राज्य सरकार पर दबाव बनाने की मुहिम शुरू करें। इंडिया गठबंधन में अखिलेश यादव की पार्टी सपा भी शामिल है। रालोद का प्रभाव पश्चिमी उत्तर प्रदेश में है। जयंत चौधरी के एनडीए खेमे में जाने से इंडिया गठबंधन का भविष्य दांव पर माना जा रहा था। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि लोकसभा चुनाव में रालोद इंडिया गठबंधन को साथ लेकर चलेगी। जयंत के इस बयान के बाद इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के प्लान बी को भी झटका लगा हैं।

सोशल मीडिया पर हमे फॉलो करे-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *