दुनिया भर के ट्विटर उपयोगकर्ता गुरुवार को ट्वीट करने, नए खातों का पालन करने या यहां तक कि ट्वीटडेक का उपयोग करने में असमर्थ होने की शिकायत कर रहे हैं। माना जा रहा है यह हाल ही में ट्विटर द्वारा चुपचाप लागू की गई नई उपयोग सीमाओं का परिणाम हो सकता है।

ट्विटर के हेल्प पेज के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने उपयोग की कई सीमाएं तय की हैं। इसमे शामिल है:

प्रत्यक्ष संदेश (डीएम) प्रति दिन 500 तक सीमित हैं।
दैनिक ट्वीट प्रति दिन 2,400 तक सीमित हैं। रीट्वीट को नियमित ट्वीट के रूप में गिना जाता है।
दैनिक ट्वीट सीमा में अर्ध-घंटे के अंतराल के लिए अतिरिक्त सीमाएँ भी शामिल हैं। इस पर अभी और विवरण की घोषणा नहीं की गई है।
उपयोगकर्ता अपने खाते के ईमेल में प्रति घंटे केवल चार बदलाव कर सकते हैं।
तकनीकी अनुसरण की सीमा अब प्रति दिन 400 है। कंपनी ने अपने हेल्प पेज पर कहा, ‘कृपया ध्यान दें कि यह केवल एक तकनीकी अकाउंट लिमिट है और आक्रामक फॉलोइंग व्यवहार पर रोक लगाने वाले अतिरिक्त नियम हैं।’
यदि आप 5,000 अन्य खातों का अनुसरण कर रहे हैं, तो दूसरों का अनुसरण करने का कोई भी प्रयास “खाता-विशिष्ट अनुपात” द्वारा सीमित होगा।

पेज ने यह भी कहा कि यदि कोई उपयोगकर्ता उपरोक्त किसी भी सीमा तक पहुंचता है, तो ट्विटर “आपको एक त्रुटि संदेश के साथ बताएगा कि आपने कौन सी सीमा पार की है।”

अब, उपयोगकर्ता प्लेटफ़ॉर्म पर आउटेज के मुद्दों को फ़्लैग कर रहे हैं जहाँ एक पॉपअप उन्हें बता रहा है, “क्षमा करें! आप ट्वीट करने की अपनी सीमा पार कर चुके हैं। कल फिर से रिट्वीट करने की कोशिश करें।”

ट्विटर सपोर्ट ने कहा कि कंपनी इस मुद्दे को ठीक करने के लिए काम कर रही है।

इसलिए, यह अनुमान लगाना है कि नवीनतम ट्विटर आउटेज केवल नई ट्विटर सीमाओं के लागू होने का एक परिणाम है। उपयोगकर्ताओं को जो पॉपअप संदेश मिल रहे हैं, वे प्लेटफ़ॉर्म पर उनके कार्यों के कारण नहीं हो सकते हैं, बल्कि पूरे क्षेत्रों में लागू किए जा रहे साइटव्यापी परिवर्तनों के कारण हो सकते हैं।

आमतौर पर, ट्विटर (या उस मामले के लिए किसी अन्य समान ऑनलाइन प्लेटफॉर्म) में किए गए किसी भी बदलाव को अपडेट के बैच में रोल आउट किया जाता है, जो सामान्य उपयोग को प्रभावित कर सकता है।

कुछ ही महीने पहले, जब ट्विटर ने व्यक्तिगत खातों को संगठनात्मक खातों (ब्लू बैज, गोल्ड बैज, आदि) से अलग करने में मदद करने के लिए रंगीन बैज पेश किए, ऐसे कई उदाहरण थे जब व्यक्तिगत खाता उपयोगकर्ताओं को उनके नाम के साथ एक गोल्ड बैज मिलेगा, जिसका मतलब था संगठनों के लिए – और इसके विपरीत था। यह मुद्दा कई दिनों तक बना रहा जब तक कि ट्विटर की टेक टीम द्वारा सभी क्रीज को ठीक नहीं कर दिया गया।

यह संभव हो सकता है कि हालिया मुद्दा नई घोषित सीमाओं से उपजा हो। चूंकि ट्विटर या सीईओ एलोन मस्क ने अभी तक विकास की पुष्टि नहीं की है।

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