इलाहाबाद विश्वविद्यालय

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल एवं हिंदू जागरण मंच ने संयुक्त तत्वाधान में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के आचार्य विक्रम हरिजन के विरुद्ध श्री राम-कृष्ण पर एक्स(ट्विटर) पर अभद्र टिप्पणी करने पर कर्नलगंज थाने में लिखित तहरीर दी है। तीनों संगठनों ने संयुक्त रूप से विक्रम हरिजन द्वारा की गई टिप्पणी की कड़े शब्दों में निंदा की है एवं इस तरह की बातों को सामाजिक शांति को भंग करने वाला बताया है। लगातार विक्रम हरिजन द्वारा ऐसे ट्वीट किए जाते रहते हैं, जिससे विद्यार्थियों तथा समाज में आक्रोश व्याप्त है तथा आज इसी संबंध में कर्नलगंज थाने पर लिखित तहरीर देकर विक्रम हरिजन पर कानूनी कार्रवाही करने की मांग की है।

इविवि के आचार्य विक्रम हरिजन ने आज सुबह हिंदू देवता श्री राम को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 302 में तथा श्री कृष्ण को महिला यौन उत्पीड़न संबधी धाराओं में जेल भेजने से संबंधित बात की है। इविवि जैसे शिक्षा के प्रमुख संस्थान में कार्यरत आचार्य द्वारा इस तरह की बात अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है तथा ऐसी टिप्पणियों से समाज में अराजकता फैलने का खतरा है। सोशल मीडिया बातों को प्रभावी ढंग से एक-दूसरे तक पहुंचाने का प्रमुख जरिया है, उसी का उपयोग आज राष्ट्र विरोधियों द्वारा अराजकता फैलाने के लिए किया जा रहा है। भारत में सभी धर्म के लोग आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ रहते हैं लेकिन विक्रम हरिजन जैसे लोग आस्था एवं धर्म पर अभद्र टिप्पणी कर इसे दूषित कर देते हैं तथा इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम खराब कर रहे हैं।

हिंदू जागरण मंच ने जिला संयोजक आचार्य राजेश त्रिपाठी ने कहा कि,” इविवि जैसे शैक्षिक संस्थान के आचार्य द्वारा इस तरह की टिपण्णी से हिंदू समाज के लोग काफी आहत हैं, इविवि में ऐसे शिक्षकों का कोई स्थान नहीं है। हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं है। इस संबंध में आज विक्रम हरिजन द्वारा किए गए कुत्सित कृत्य पर कर्नलगंज थाना में तहरीर दी गई है तथा जल्द प्राथमिकी दर्ज कर विधिक एवं दंडात्मक कार्रवाही की मांग की है।”

विश्व हिंदू परिषद के जिला संयोजक शुभम ने कहा कि,” भारतीय संविधान ने हमें स्वतंत्र होकर बोलने की छूट दी है, इसी का फायदा उठा विक्रम हरिजन जैसे लोग समाज में अराजकता फैलाने का कार्य कर रहे हैं। उन्हे यह जानकारी नहीं है कि कोई भी ऐसी टिप्पणी जिससे देश की सुरक्षा तथा सार्वजनिक व्यवस्था बिगड़ने की बात हो, उस संबंध में टिप्पणी करने को अनुमति संविधान नहीं देता है। इविवि के शिक्षक द्वारा ऐसी अशोभनीय बातों से हिंदू समाज आहत हुआ है। इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद संबंधित व्यक्ति पर जल्द कानूनी कार्रवाही को मांग करती है।”

सोशल मीडिया पर हमे फॉलो करे-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *