मध्य प्रदेश मे अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो जाएगा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही भाजपा- कांग्रेस एक्शन मूड में है इसी कड़ी में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने राज्य में भाजपा के खिलाफ एक्शन प्लान बनाना शुरू कर दिया है

दरअसल, नवंबर में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं मतदाता सूची के लिए विशेष अभियान चल रहा है लिस्ट में नाम जोड़े और हटाये जा रहे है। कांग्रेस को मतदाता सूची मे ही हार-जीत का फार्मूला तलाश रही है। कांग्रेस को डर लग रहा है कि उसके समर्थकों के नाम वोटिंग लिस्ट से काटे जा सकते हैं चुनाव वही जीतेगा जिसके ज्यादा वोट होंगे ऐसे में वोटों की रखवाली का काम अभी से शुरु हो गया है। कांग्रेस ने अभी से अपने कार्यकर्ताओं को हाई अलर्ट पर रखा है। पूर्व सीएम ने से पहले ट्वीट कर कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वह वोटर लिस्ट का वेरिफिकेशन करते रहे आपने मतदान केंद्र पर जाकर बीएलओ से मिले और वोटर लिस्ट में अपना नाम जरूर चेक करें और जो फर्जी नाम जुड़े हैं उन्हें हटवाए।

भोपाल के दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के बूथ क्रमांक एक सौ तेरह पर पहुंचकर दिग्विजय सिंह ने बीएलओ से चर्चा की और वोटर लिस्ट मांग कर मतदाता सूची में अपना नाम चेक किया इस दौरान दिग्विजय सिंह ने मतदान केंद्र पर मौजूद बूथ लेवल ऑफिसर बीएलओ से पूछा वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने वाला फॉर्म है क्या आपके पास दिग्विजय सिंह की बात सुनकर दोनों ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने वाला फॉर्म दिया पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की जगह भोपाल गए हैं लोकसभा चुनाव में भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी इसके बाद उन्होंने अपना नाम भोपाल की दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तेरह मे नाम जुड़वाया है। सिंह भोपाल लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ेंगे या नहीं अभी तक इस बात का खुलासा उन्होने नहीं किया है।

सोशल मीडिया पर हमे फॉलो करे-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *