Rahul Gandhi

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिए भाषण को लेकर दिल्ली पुलिस ने जो नोटिस जारी किया था, राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने उसका प्रारंभिक जवाब दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चार पेज , 10 पॉइंट में दिल्ली पुलिस को अपना जवाब दिया है। अपने जवाब में राहुल गांधी ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने पुलिस की कार्रवाई को अभूतपूर्व बताया है और आरोप लगाया कि अदाणी मामले को उठाने के चलते उनके खिलाफ यह कार्रवाई हुई है।

अपने प्रारंभिक जवाब में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनके भाषण के 45 दिन बाद पुलिस कार्रवाई और उसकी प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस के नोटिस का विस्तृत जवाब देने के लिए 8-10 दिन का समय मांगा है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो आगे भी राहुल गांधी से पूछताछ की जा सकती है।

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने एक भाषण में दावा किया था कि कई महिलाएं उनसे मिलने आईं थी। वो रो रहीं थी और काफी भावुक थीं। उनमें से कुछ ने बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है, उत्पीड़न हुआ है। राहुल गांधी ने बताया कि जब उन्होंने महिलाओं से पूछा कि क्या वह पुलिस को इस बारे में बताएं तो महिलाओं ने कथित तौर पर कहा कि नहीं पुलिस को इस बारे में मत बताइए, वर्ना उन्हें ज्यादा परेशानी होगी। राहुल गांधी के इस बयान पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस जारी कर महिलाओं के बारे में जानकारी देने को कहा था ताकि पुलिस इसकी जांच कर सके।

रविवार को दिल्ली पुलिस, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आवास भी पहुंची थी। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि राहुल गांधी से उनके बयान के बारे में जानकारी मांगी गई। राहुल गांधी ने जवाब देने के लिए थोड़ा वक्त मांगा है। इससे पहले राहुल गांधी के बयान पर दिल्ली पुलिस की एक टीम बीती 15 मार्च को नोटिस देने गई थी। टीम ने वहां तीन घंटे इंतजार किया लेकिन राहुल गांधी से मुलाकात नहीं हो पाई। इसके बाद 16 मार्च को दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी फिर से राहुल गांधी के आवास पहुंचे और करीब डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद राहुल गांधी उनसे मिले और नोटिस रिसीव किया।

वहीं दिल्ली पुलिस की बयान के इतने दिनों बाद कार्रवाई पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि दिल्ली पुलिस को महिलाओं की इतनी चिंता थी को फरवरी में क्यों नहीं आए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की कानूनी सलाहकार टीम नोटिस का जवाब देगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दिल्ली पुलिस पर केंद्रीय गृह मंत्रालय के इशारे पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया।

सोशल मीडिया पर हमे फॉलो करे-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *