राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज बड़ी सुरक्षा चूक सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू के बनिहाल से अनंतनाग के लिए चल रही थी उसी दौरान असमंजस की स्थिती हो गयी। जिसके बाद राहुल गांधी यात्रा को छोड़ कर अनंतनाग के लिए कार से रवाना हो गए। अनंतनाग मे राहुल गांधी ने पत्रकारो को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया है।

अनंतनाग मे राहुल गांधी ने कहा की यात्रा के दौरान पुलिस की तरफ से किए गए इंतजाम पूरी तरह से चरमरा गई। इस दौरान भीड़ को मैनेज करने के लिए सुरक्षाकर्मी कहीं भी नजर नहीं आ रहे थे। उन्होंने आगे कहा, “यात्रा के दौरान मेरे साथ चलने वाले सुरक्षाकर्मी बहुत असहज थे इसलिए मुझे अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी। अन्य यात्री भारत जोड़ो यात्रा के साथ आगे बढ़ गए हैं।”

अनंतनाग में राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि पुलिस भीड़ मैनेज करे ताकि हम यात्रा कर सकें। मेरे सुरक्षाकर्मी जो सिफारिश कर रहे हैं, उसके खिलाफ जाना मेरे लिए बहुत मुश्किल है।” प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब राहुल गांधी से पूछा गया कि क्या वो सुरक्षा में हुई चूक के बावजूद भी अपनी यात्रा जारी रखेंगे तो उन्होंने कहा कि हमारी यात्रा जारी रहेगी।

बता दे की राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पिछले साल कन्याकुमारी से जम्मू पहुच चुकी है।सुरक्षा मे चूक को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि यह जम्मू-कश्मीर प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वो सुरक्षा प्रदान करे। मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों के लिए सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी।

कांग्रेस पार्टी के नेता जयराम रमेश ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राजनीति अपनी जगह है पर कश्मीर घाटी में राहुल गांधी की सुरक्षा से खिलवाड़ करके सरकार ने अपने निम्नतम से भी निम्नतम स्तर का प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, “भारत पहले ही इन्दिरा गांधी जी और राजीव गांधी जी को खो चुका है, किसी भी सरकार या प्रशासन को ऐसे मामलों पर राजनीति करने से बाज आना चाहिए।”

इन सब के बाद भी राहुल गांधी ने कहा की भारत जोड़ो यात्रा जारी रहेगी। जयराम रमेश के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल गांधी की सुरक्षा टीम और स्थानीय प्रशासन के बीच बैठक चल रही है।

सोशल मीडिया पर हमे फॉलो करे-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *