इलाहाबाद विश्वविद्यालय

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलानुशासन प्रो. हर्ष कुमार की ओर से दी गई तहरीर में बताया गया है कि 19 जनवरी को कुलपति की अध्यक्षता में सीनेट हाल में हाॅस्टल संरक्षकों, अधीक्षकों संग बैठक चल रही थी। आरोप है कि इस दौरान सत्यम कुशवाहा व आशुतोष पटेल 50-60 अन्य संग आए और नारेबाजी, गालीगलौज करते हुए उपद्रव किया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो ० संगीता श्रीवास्तव की गाड़ी पर पथराव के मामले में दो नामजद समेत 62 पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आरोप है कि पथराव से पहले गाड़ी का पीछा कर उन्हें डराने व जान को खतरा पहुंचाने का भी प्रयास किया गया।

मीटिंग के बाद सत्यम ने कुलपति को कार में बैठने से रोकने का प्रयास किया। साथ ही कार में बैठकर जाने पर पथराव किया। तहरीर में यह भी बताया गया है कि सत्यम विवि का छात्र नहीं है। कर्नलगंज इंस्पेक्टर राममोहन राय ने बताया कि केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

प्रॉक्टोरियल टीम को धमकाया, छात्र पर केस

प्रॉक्टर हर्ष कुमार ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि परिसर में चेकिंग के दौरान आईकार्ड मांगने पर गालीगलौज करते हुए धमकी दी गई। पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय मे छात्रसंघ बहाली और बढ़ी फ़ीस समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर छात्र पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे है। छात्रों का कहना है की इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों की वाजिब मांग को सुनना नहीं चाहता है। उन्होंने कहा की इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों पर दबाव बनाने के लिए मुकदमे दर्ज कराता है।

सोशल मीडिया पर हमे फॉलो करे-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *